CBI विवाद: जानिए.. आलोक वर्मा के बाद अब किस पर गिरी गाज

Crime, News

सीबीआई में चल रहा घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सीबीआई से एक से बाद एक अधिकारी की छुट्टी होती दिख रही है। आलोक वर्मा की विदाई के बाद अब सीबीआई स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी बाहर कर दिया गया है। अस्थाना के साथ ही ज्वाइंट डायरेक्टर एके शर्मा, डीआईजी एमके सिन्हा और एसपी जयंत नैकनावरे को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि इस प्रस्ताव को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने मंजूरी दे दी है।

जयंत नैकनावरे के आलावा जिन अधिकारियों को बाहर किया गया है वो सभी राकेश अस्थाना मामले से जुड़े माने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक राकेश अस्थाना को सिविल एविएशन सेक्योरिटी का प्रमुख बनाया जा सकता है और जयंत अपने पुराने महाराष्ट्र कैडर में वापस जा सकते हैं। तो वहीं, अन्य अधिकारियों का तबादला केंद्र के दूसरे विभागों में किया जाएगा।

बता दें कि नए सीबीआई डायरेक्टर की तलाश के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पावर कमिटी ने 24 जनवरी को मीटिंग बुलाई है। सरकार की मंशा है कि नए डायरेक्टर की तैनाती के साथ ही जांच एजेंसी का विवाद पूरी तरह खत्म हो जाए। हालांकि इससे जुड़े कुछ मामले अभी भी कोर्ट में हैं जिनके फैसले इस प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं।

 

Leave a Reply