अमीर vs गरीब: उस्मानाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी लगा सकती है इस युवा चेहरे पर दांव, एक कमरे के घर में रहता है पूरा परिवार…

News

आगामी लोकसभा चुनाव में शेष महीने ही बचे हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। सभी विपक्षी पार्टियां मोदी लहर का खात्मा करने में कोई कमी नहीं छोड़ रही हैं। तो वहीं बीजेपी भी एक के बाद एक दांव खेल रही है। आज बात करेंगे महाराष्ट्र की। जी हां, हाल ही में महाराष्ट्र में किए गए एक पॉलिटिकल सर्वे में उस्मानाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की ओर से एक ऐसे व्यक्ति का नाम चर्चाओं में आया है। जिन्होंने आम व्यक्ति होते हुए भी बड़े-बड़े काम किए। हम बात कर रहे हैं योगेश केदार की। जिनका नाम उस्मानाबाद लोकसभा सीट से सबसे आगे चल रहा है।

कौने हैं योगेश केदार…

बता दें कि योगेश केदार स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से हैं। फिलहाल योगेश राज्यसभा सांसद और छात्रपति शिवाजी के वंशज संभाझी राव छात्रपति के निजी सचिव के पद पर तैनात हैं। योगेश केदार ने कई बड़े और महत्वपूर्ण काम किए हैं जैसे:-

  • सोलापुर-तुलजापुर-उस्मानाबाद नई रेलवे लाइन को मंजूरी।
  • उस्मानाबाद जिले में पासपोर्ट कार्यालय को मंजूरी।
  • अमृत योजना में उस्मानाबाद और लातूर का नाम शामिल।
  • तुलजापुर शहर में रेल रिजर्वेशन काउटंर खुलवाया।
योगेश केदार का घर।

कैसे चर्चाओं में आए योगेश केदार…

बता दें कि योगेश केदार सबसे ज्यादा चर्चाओं में तब आए जब शिवसेना के एक मंत्री रामदास कदम ने छात्रपति के वंशज संभाजी राव छत्रपति के लिए लाचार शब्द का इस्तेमाल तो योगेश केदार ने रामदास कदम को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया और अपनी औकात में रहने की नसीहत दी।

सौजन्य- ABP माझा

योगेश केदार और उस्मानाबाद का क्या है रिश्ता?

यह देश के सबसे गरीब माने जाने वाले लोकसभा क्षेत्र उस्मानाबाद से हैं। उस्मानाबाद की जनसंख्या लगभग 15 लाख है। जिसमें से करीबन 80 फीसदी जनता गरीब है। जनता के अनुसार अबतक कोई भी ऐसा नेता उस्मानाबाद क्षेत्र को नहीं मिला है जिसने उनकी समस्याओं को लेकर कोई ठोस कदम उठाया हो। जब कोई भी पॉलिटिकल पार्टी सर्वे करवाती है तो मौजूदा समस्याएं और उन समस्याओं पर किए गए समाधानों की मूल्यांकन करवाया जाता है। सर्वे के मुताबिक उस्मानाबाद की जनता चाहती है कि इस बार लोकसभा उम्मीदवार उन्हीं के बीच का आम आदमी हो जो उनकी समस्याओं को सड़क से लेकर संसद पर उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी आलाकमान ने उस्मानाबाद  लोकसभा सीट के प्रत्याशी की सूची में योगेश केदार का नाम सबसे आगे रखा है।

Leave a Reply