रोहित शेखर हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने पत्नी अपूर्वा को किया गिरफ्तार, किए कई खुलासे

News

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार सुबह रोहित की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार किया है। अपूर्वा से पिछले तीन दिनों से पूछताछ जारी थी। बता दें कि अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं और वह बहुत दिनों से पुलिस को गुमराह कर रही थीं। अपूर्वा लगातार अपना बयान बदल रही थीं। जिस कारण वह शक के दायरे में आ गईं।

बता दें कि पुलिस ने रोहित हत्याकांड मामले में शुरुआती जांच में लापरवाही बरती थी। पुलिस को 17 अप्रैल की शाम संकेत मिल गए थे कि रोहित की हत्या की गई है। इसके बावजूद भी पुलिस सर्तक नहीं हुई। पुलिस ने न तो पत्नी अपूर्वा का मोबाइल जब्त किया और न ही समय से सीसीटीवी फुटेज को खंगाला था। रोहित के शव के मैक्स अस्पताल से एम्स की मोर्चरी में ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने संकेत दे दिए थे कि रोहित की हत्या की गई है। इसके बावजूद डिफेंस कॉलोनी, दक्षिण जिला पुलिस सर्तक नहीं हुई।

आपको बता दें कि पुलिस स्वाभाविक मौत की कार्रवाई की तैयारी कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करती रही थी। इस दौरान आरोपी या आरोपियों को सबूत से छेड़छाड़ का काफी समय मिल गया था। डिफेंस कॉलोनी थाना पुलिस ने सीबीआई की फोरेंसिक टीम को नहीं बुलाया था। बल्कि दिल्ली सरकार की एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जब रोहित की हत्या का खुलासा हुआ तो सीबीआई की फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। पुलिस ने शुरुआत में रोहित के परिजनों के मोबाइल और अन्य सबूत इकट्ठे नहीं किए थे।

Leave a Reply