संघ की बीजेपी को सलाह- ‘अगर लोकसभा चुनाव जीतना है तो इन 16 सांसदों के काटो टिकट’

News

तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई हार के बाद लोकसभा चुनाव में बहुमत लाना बीजेपी के लिए बहुत ही चुनौती भरा है और मध्य प्रदेश में तो बीजेपी के कुछ नेता अपनी ही पार्टी से नाराज़ दिखाई दे रहे हैं और आये दिन पार्टी के खिलाफ बयान देते रहते हैं। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपनी तैयारिया शुरू कर दी हैं।

बीजेपी को मध्य प्रदेश में जिताने के लिए आरएसएस अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है। बता दें कि हाल ही में संघ ने बीजेपी को एक सर्वे रिपोर्ट भेजी है। जिसमें एमपी के 16 सांसदों के टिकट काटने की सिफारिश की गई है। संघ का कहना है कि इन सांसदों से जनता काफी नाराज़ है और अगर इन्हें दोबारा टिकट दिया गया तो हालात ख़राब हो सकते हैं।

संघ ने आगे कहा कि करीब दर्जन सांसद पिछले पांच साल में अपने क्षेत्र में बहुत कम सक्रिय रहे हैं। इन सांसदों का क्षेत्र में लोगों से कम जुड़ाव रहा है। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब संघ जनप्रतिनिधियों के टिकट काटने की सिफारिश कर रहा है। 2018 के विधानसभा चुनावों में भी संघ ने आधे से ज्यादा विधायकों के टिकट काटने की सलाह दी थी। लेकिन बीजेपी ने इसे नहीं माना और उसे हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के कई नेताओं और सांसदों के खिलाफ लापता होने के पोस्टर भी लग चुके हैं। जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी शामिल हैं।

Leave a Reply