साध्वी प्रज्ञा ने थामा BJP का दामन, भोपाल से कांग्रेस के दिग्गज नेता को देंगी टक्कर

Election, News

लोकसभा चुनाव 2019 में विपक्षी पार्टियां बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए पूरी जी-जान झोंक रही हैं। तो वहीं, बीजेपी भी वोट बैंक बटोरने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। बीजेपी जानी-मानी सीटों से दमदार चेहरों को चुनावी मैदान में उतार रही है। आज साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी भोपाल से साध्वी को अपनी उम्मीदवार घोषित कर सकती है। लेकिन ये तस्वीर अब पूरी तरह साफ हो गई है। बता दें कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा बीजेपी उम्मीदवार होंगी। जिनकी सीधी टक्कर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से होगी।

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान, राम लाल और प्रभात झा से मुलाकात करने के बाद साध्वी प्रज्ञा बीजेपी में शामिल हो गई। पार्टी में शामिल होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मैं आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गई हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लडूंगी भी और जीतूंगा भी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान, राम लाल और प्रभात झा से मुलाकात करने के लिए बुधवार को साध्वी प्रज्ञा भाजपा के भोपाल स्थित कार्यालय पहुंची थीं।

आपको बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होंगे। भोपाल सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार आलोक सांजर ने 7.14 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी। बता दें कि इस बार कांग्रेस ने भोपाल सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट के बाद से चर्चा में आई थीं। दरअसल, 29 सितंबर, 2008 को मालेगांव में एक मस्जिद के बाहर एक मोटर साइकिल में धमाका हुआ। इसमें छह लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply