कांग्रेस ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें, गांधी नगर से अमित शाह को टक्कर देंगा ये बड़ा नेता!

Election, News

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काटें की टक्कर देखने को मिलेगी। सबकी निगाहें लोकसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। बता दें कि बीजेपी ने इस बार अपने कई सांसदों का टिकट काट दिया है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत बीजेपी के कई नेता अपनी पहली वाली सीट से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

बता दें कि बीजेपी ने इस बार पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से टिकट दिया है। इसी कारण बीजेपी के कई नेता पार्टी से नाराज़ दिखाई दे रहे हैं। लेकिन बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस भी बीजेपी को टक्कर देने के लिए किसी दमदार चेहरे को मैदान में उतार सकती है। ख़बरों के मुताबिक, नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता शंकर सिंह वाघेला गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ सकते हैं। जिनकी सीधी टक्कर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह से होगी। बता दें कि कांग्रेस और एनसीपी के बीच अभी तक सीट को लेकर बंटवारा नहीं हुआ है। लेकिन पार्टी शंकर वाघेला को गांधीनगर से अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश की इकाई की ओर से शंकर सिंह वाघेला को गांधीनगर से चुनाव लड़ाने की मांग आलाकमान के सामने रखी गई है। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली सात में से तीन प्रमुख विधानसभाओं में ठाकोर समुदाय का वर्चस्व है जहां से वाघेला को अधिक वोट मिलने की संभावना जताई जा रही है। ख़बरों के मुताबिक, अमित शाह के सामने चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस के पास कोई बड़ा नाम नहीं है इसी लिए माना जा रहा है कि शंकर सिंह वाघेला को पार्टी वहां से खड़ा कर सकती है। हालांकि, वाघेला पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी में रहते हुए शंकर सिंह वाघेला ने 1989 में गांधीनगर सीट पर जीत हासिल की थी। इस सीट पर 1989 में बीजेपी पहली बार जीती थी। बाद में वाघेला ने गांधीनगर सीट बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के लिए छोड़ दी थी। तभी से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। आडवाणी के बाद आब अमित शाह इस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि गांधीनगर सीट अमित शाह की जीती हुई सीट है क्योंकि आडवाणी जितनी बार भी इस सीट से मैदान में उतरे हैं उनकी हमेशा जीत हुई है।

Leave a Reply