shastri comments on dhoni

धोनी की तारीफ में रवि शास्त्री ने कह दी इतनी बड़ी बात…

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के बारे में मीडिया में कानाफूसी चलती ही रहती हैं। जैसे कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शास्त्री पसंद नहीं करते या फिर वो कप्तान विराट के ज्यादा करीबी समझे जाते हैं। ऐसी खबरें मीडिया में आती रहती थीं, लेकिन हाल ही में मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में कोच रवि शास्त्री ने जो बयान दिया है वो किसी भी क्रिकेट प्रेमी का दिल जीत लेगा। ये बात उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं जिसमें उन्होंने पूर्व कप्तान धोनी की तारीफ की है और कहा कि आने वाले समय में धोनी को वनडे इतिहास के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक माना जाएगा।

रवि शास्त्री ने धोनी के बारे में बताते हुए कहा कि फिनिशर के रोल में क्रिकेट खेल के इतिहास में धोनी से बेहतर बहुत ही कम खिलाड़ी हुए हैं। आपको बता दें कि पिछले साल वेस्टइंडीज के दौरे पर अपनी धीमी बैटिंग के बाद धौनी अपने आलोचकों के निशाने पर आए थे जहां उनकी खूब आलोचना की गई थी, लेकिन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे और टी 20 सीरीज में धोनी ने एक नए अंदाज में बल्लेबाजी की। उनकी इन पारियों के चलते उनके आलोचक खामोश हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका में भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद विराट कोहली की कप्तानी में वनडे सीरीज 5-1 के बड़े अंतर से और टी20 सीरीज को 2-1 से जीत कर अपनी वापसी की है। वनडे और टी 20 दोनों सीरीज में धोनी ने बल्ले और विकेट के पीछे बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। धोनी ने पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के लिए अपने रोल में भी बदलाव किया है जिससे कि टीम इंडिया को काफी फायदा हुआ।

शास्त्री ने बताया कि मौजूदा दौर के क्रिकेट में धोनी के अनुभव का कोई विकल्प नहीं है। इसे बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता है। शास्त्री ने कहा कि धौनी को वनडे के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक के तौर पर याद रखा जाएगा। उन्हें वनडे इतिहास के महानतम क्रिकेटर के तौर पर याद रखा जाएगा। आखिरी ओवरों में धोनी से बेहतर बहुत कम बल्लेबाज हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.