शत्रुघ्न सिंन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने SP की ज्वॉइन, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव!

Election

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। पूनन सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से मुलाकत की और औपचारिक रुप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। ख़बरों के मुताबिक, पूनम सिन्हा लखनऊ से सपा उम्मीदवार होंगी। पूनम 18 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। आपको बता दें कि पूनम सिन्हा का सीधा मुकाबला गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह से होगा।

बता दें कि लखनऊ बीजेपी का गढ़ माना जाता है। पिछली बार भी राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। लखनऊ सीट पर पांचवे चरण में यानि 6 मई को मतदान होगा। गौरतलब है कि पूनम सिन्हा के पति शत्रुघ्न सिन्हा पहले बीजेपी में थे। लेकिन लंबे समय से पार्टी से खफा होने के चलते उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया। शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की ओर से बिहार की पटना साहिब सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। जिनकी टक्कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगी।

यूपी की एक और सीट रामपुर पर मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होगा। क्योंकि यहां जया प्रदा बनाम आजम खान जो है। दोनों एक-दूसरे को एक आंख न देखने वाले इस बार आमने-सामने हैं। दोनों ही आये दिन एक-दूसरे पर कड़ा हमला करते रहते हैं। हाल ही में आजम खान ने जया प्रदा को लेकर एक ऐसा बयान दिया है कि जिसकी हर कोई आलोचना कर रहा है और आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने उनपर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया हुआ है।

गौरतलब है कि देश भर में लोकसभा का चुनाव कुल सात चरणों में होगा। जिसके नतीजे 23 मई को घोषित होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को संपन्न हुआ था। अब दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा।

Leave a Reply