shridevi dead body flown back after one clearance

दुबई में जारी है कार्रवाई, आज भी श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत आने में लग सकता है समय

बॉलीवुड की आइकॉनिक एक्ट्रेस श्रीदेवी का 25 फरवरी की देर रात को अचनाक हार्ट अटैक से 54 साल की उम्र में निधन हो गया। श्रीदेवी ने दुबई से 120 किलोमीटर दूर रास अल खैला में अपनी आखिरी सांस ली। दुबई सरकार ने श्रीदेवी की अचानक हुई मौत को अलग मोड़ देते हुए कह दिया है कि, उनकी मौत दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई है। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत आने में अभी और समय लग सकता है क्योंकि, दुबई पुलिस ने भारतीय दूतावास से कहा है कि अभिनेत्री का शव सुपुर्द करने से पहले एक और ‘मंजूरी’ मिलनी बाकी है।

शव कब देश में लाया जा सकता है पूछे जाने पर, सूरी ने कहा कि कोई समय सीमा देना मुश्किल है क्योंकि यूएई के अधिकारी अपनी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं। इससे पहले सोमवार रात सूरी ने श्रीदेवी की असमय मौत की वजहों को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खारिज करते हुए कुछ ट्वीट किए थे। उन्होंने लिखा है, ‘श्रीदेवी की अचानक मौत में मीडिया की दिलचस्पी की बात समझी जा सकती है। लेकिन अटकलबाजी से कोई मदद नहीं मिलने वाली है।’

यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने कहा कि, दुबई पुलिस एक और ‘मंजूरी’ मिलने के बाद ही शव सुपुर्द कर सकती है। सूरी ने  इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि किस तरह की ‘मंजूरी’ की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘यह उनकी आंतरिक प्रक्रिया है। हम नहीं जानते।’ दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘पुलिस ने मामला ‘दुबई लोक अभियोजन’ को सौंप दिया है जो इस तरह के मामलों में अपनायी जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा।’

दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, “पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने आज बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई।” दुबई के अखबार खलीज टाइम्स की खबर में कहा गया है कि आज दोपहर शव पर लेप लगाया जा सकता है। अभिनेत्री का शव लाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए भारतीय दूतावास एवं वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

दूसरी तरफ यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि आखिर 54 साल की श्रीदेवी किस वजह से बेहोश हुईं और क्या दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत की शुरूआती खबर सच थी। उनकी मौत से पूरे देश में उनके प्रशंसक और फिल्म जगत सक्ते में आ गया है। खबरों के मुताबिक रिलायंस कॉम्युनिकेशंस के प्रमुख अनिल अंबानी ने अपने निजी विमान में अभिनेत्री का पार्थिव शरीर देश लाने की पेशकश की है।

इस तरह दुर्घटनावश डूबने की इस ताजा खबर से श्रीदेवी की मौत को लेकर बना रहस्य और गहरा गया है। वहीं श्रीदेवी के परिवार में से किसी ने उनकी मौत पर फिलहाल कुछ नहीं कहा है और मीडिया से दुख के इस समय में उन्हें अकेला छोड़ देने का अनुरोध किया गया है। श्रीदेवी के परिवार में उनके पति फिल्म निर्माता बोनी कपूर और दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं। दुबई के अखबार गल्फ न्यूज की एक खबर में कहा गया है कि, श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई। अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है।

जांच के बाद सामने आई रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है। पोस्टमार्टम के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिस पर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी हुई है। अखबार ने अपनी खबर में अदाकारा का पूरा नाम “श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन” उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.