केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी का संगम में शाही स्नान, दो दर्जन श्रद्धालु बेहोश

News

प्रयागराज में कुंभ मेले का आगाज हो चुका है। मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान जारी है। जहां एक तरफ शाही अखाड़े स्‍नान कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ देशभर से करोड़ों श्रद्धालुओं और बड़ी-बड़ी हस्‍तियां भी स्नान के लिए प्रयागराज पहुंच रही हैं।

स्नान के इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर स्नान किया। जिसकी जानकारी स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सांझा की। स्मृति ने अपने स्‍नान की फोटो ट्विटर एकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा-हर हर गंगे।

स्मृति ईरानी ने संगम तट पर आस्था की डुबकी लगाई और हाथ जोड़कर भगवान को याद किया। ईरानी की स्नान वाली तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी अखाड़ा के साधु और महात्माओं के काफिले संग स्नान किया।

हजारों की संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक कुंभ के पहले शाही स्नान में हिस्सा लेने के लिए प्रयागराज पहुंचे हैं। कुंभ मेला 4 मार्च तक चलेगा। करोड़ों की संख्या में लोगों के इसमें शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक कड़ाके की ठंड होने की वजह से करीब दो दर्जन श्रद्धालु बेहोश हो गए। कुंभ मेला में 13 अखाड़े हैं। कुंभ मेले में करीब 500 सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लेजर शो और पेंटिंग, स्टैट्यू और प्रदर्शनी से जुड़े कार्यक्रम भी शामिल हैं।

 

Leave a Reply