VIDEO: आजम के बाद अब ये नेता भूला मर्यादा, राजबब्बर को बोला- ‘दौड़ा-दौड़ाकर जूतों से मारूंगा’

Election

चुनावी मौसम का पारा नेताओं के सिर चढ़ कर बोल रहा है और इसी मौसम के बीच नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला भी थमने का नाम ही नहीं ले रहा। एक के बाद एक नेता विपक्षी नेताओं पर हमलावर हैं और कुछ नेता तो भाषा की मर्यादा तक भूल जाते हैं। बता दें कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में चुनाव आयोग ने चार नेताओं पर बैन लगाया है। जिनमें सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी, सपा उम्मीदवार आजम खान समेत बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम शामिल है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से बसपा उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने भी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस नेता राज बब्बर को लेकर विवादित टिप्पणी की है। गुड्डू पंडित ने खुलेआम धमकी देते हुए कहा है कि सुन लो राज बब्बर के कुत्तों, तुमको और तुम्हारे नेता नचनिया को दौड़ा-दौड़ा के जूतों से मारूंगा, जो झूठ फैलाया समाज में। जहां मिलेगा, गंगा मां की सौगंध तुझे जूतों से मारूंगा, तुझे और तेरे दलालों को।

आपको बता दें चुनाव आयोग ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर विवादित बयान देने के आरोप में 48 घंटे तक प्रतिबंध लगाया है। इस दौरान मायावती किसी भी रैली को संबोधित नहीं कर सकेंगी, ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाएंगी। ईसी के इस आदेश पर मायावती ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने एकतरफा फैसला दिया है। मुझे बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार से वंचित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस दिन को चुनाव आयोग के इतिहास में एक काले दिन के रूप में जाना जाएगा।

बता दें कि चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। ईसी ने रामपुर से सपा उम्मीदवार आजम खान पर जया प्रदा को लेकर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। तो वहीं, बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी पर चुनाव आयोग ने 48 घंटे का बैन लगाया है।

Leave a Reply