आजम खान के वो 9 विवादित बयान जिनकी वजह से उनकी हर जगह खूब थू-थू हुई

News

देश में चुनावी माहौल है और गर्मी का पारा भी चढ़ा हुआ है ऐसे में नेताओं के दिमाग में भी मानो गर्मी का असर बढ़ गया है। नेता बिना सोचे समझे बस चुनाव में जीत हासिल करने के मकसद से बोलने से पहले सोचने तक की जहमत उठाने को तैयार नहीं है। ऐसे ही भारतीय राजनीति में एक शख्स है जिनका नाम है आजम खान, आजम हमेशा की विवादित बयान देकर सुर्खियों में छा जाते हैं। वह हमेशा ही ऐसे अमर्यादित बयान दे देते हैं जिसकी आलोचना हर तरफ होती है। इसके अलावा आजम अपनी कड़वी जुबान से महिलाओं पर भी जहर उगलने से बाज नहीं आते हैं। फिलहाल, आजम खान ने बीजेपी की रामपुर से लोकसभा उम्मीदवार जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी की है। जिसके बाद उनके इस बयान की हर कोई कड़ी निंदा कर रहा है। आज हम आपको आजम खान के कुछ विवादित बयान से रुबरु करवाएंगे।

1- हाल ही में आजम खान ने रामपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिनको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे अपना प्रतिनिधित्व करवाया। उसकी असलियत समझने में 17 वर्ष लगे। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है। माना जा रहा है कि उनका ये बयान रामपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के लिए था।

2- आजम खान ने बीजेपी नेता स्मृति ईरानी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए बयान दिया था कि मोदी और स्मृति के घर के बीच सुंरग है जिससे होकर स्मृति… मोदी के पास जाती हैं। दोनों के नजदीकी संबंध हैं। आजम के इस विवादित बयान के बाद भी जमकर बवाल हुआ था।

3- आजम खान ने दादरी हत्याकांड पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मीनू में बीफ का दाम न लिखने दें। अगर ऐसा हुआ तो सभी फाइव स्टार होटल को बाबरी मस्जिद की तरह तोड़ दिया जाएगा।

4- आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि कुत्ते के बच्चे के बड़े भाई हमें तुम्हारा गम नहीं चाहिए। दरअसल, मोदी ने एक इंटरव्यू में विदेशी मैग्जीन के एक सवाल के जवाब में कहा था कि अगर आपकी कार के नीचे कुत्ते का बच्चा भी आता है तो दुख होता है।

5- 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने भड़काऊ बयान देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि 302 का अपराधी गुंडा नंबर वन शाह यूपी में दशहत फैलाने आया है। आजम खान यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि क्या ऐसे अपराधी को भारत रत्न दिलवा दूं। इसके लिए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था।

6- बदांयू के एक कार्यक्रम में आजम खान ने महिलाओं के बारे में कई आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि गरीब घरों की महिलाएं यार के साथ नहीं जा सकती। लिहाजा ज्यादा बच्चे पैदा करती है।

7- एक बार जब आजम खान से यह पूछा गया कि वे योगी आदित्यनाथ के गढ़ में हैं और क्या प्यार-मोहब्बत से वह तल्ख रिश्तों को खत्म करेंगे? इस सवाल पर आजम खान ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पहले योगी आदित्यनाथ शादी करें और अपना मर्द होना साबित करें। तब वह मोहब्बत भी करने लगेंगे।

8-  आजम खान ने बुलंदशहर दुष्कर्म मामले पर बयान देते हुए कहा था कि ये कोई राजनीति पार्टी का कार्य लगता है। सत्ता की लोभी पार्टियां किसी भी हद तक जा सकती हैं। इसी बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आजम को फटकार लगाते हुए तीन हफ्तों के अंदर जवाब मांगा था।

9- साल 2013 में कारगिल युद्ध पर तीखा बयान देते हुए आजम खान ने कहा था कि कारगिल पर फतह दिलाने वाले सेना के जवान हिन्दू नहीं मुस्लिम थे। आजम के इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ था। लेकिन आजम अपने बयान पर कायम रहे।

Leave a Reply