Press "Enter" to skip to content

AB Devilliers ने किया संन्यास का ऐलान, बताई ये वजह…

Spread the love

क्रिकेट के मिस्टर 360 के नाम से मशहूर विश्व के सबसे दिग्गज क्रिकेटरों में से एक एबी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। और इस बात का ऐलान एबी ने खुद अपने टेविटर अकाउंट से किया है।

एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान अचानक से कर दिया है। एक वीडियो के जरिये एबी डिविलियर्स ने ये ऐलान किया है और एबी ने इसे एक कठिन फैसला बताया है। एबी ने बताया कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि वो दक्षिण अफ्रीका और दुनियाभर में अपने फैंस के शुक्रगुजार हैं।

एबी ने कहा कि वो घरेलु क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे और उन्होंने कहा कि ये संन्यास लेने का सही समय है और अब समय आ गया है कि युवाओं को आगे मौका दिया जाए। डिविलियर्स ने अपने आधिकारिक एेप पर भी इस बात की घोषणा कर दी है। एबी ने ये ऐलान डच क्रिकेट ग्राउंड से किया और यहीं से उन्होंने अपने करियर की भी शुरुआत की थी। आपको बता दें कि एबी विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक है।

34 साल के एबी डिविलियर्स ने अपने पूरे करियर में 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे, और 78 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले है। एबी ने 114 टेस्ट मैचों में 8765 रन बनाए हैं जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। वो एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ एक शानदार विकेट कीपर भी रह चुके हैं।

एबी के इस अचानक लिए गए फैसले से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के साथ-साथ पूरे विश्व के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये एक झटका है और क्रिकेट के स्तर को ऊंचा उठाने में एबी का भी बहुत अहम योगदान रहा है।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.