Birthday Special : बुमराह के डेथ ओवर बॉलिंग में खेलने से घबराते हैं बल्लेबाज

by Taranjeet Sikka Posted on 38 views 0 comments
Bumaraah is afraid to bowl in death over batsmen

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनका जन्म 6 दिसंबर 1993 को अहमदाबाद में हुआ था। अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर जसप्रीत बुमराह ने अपने जन्मदिन से पहले ही शानदार तोहफा हासिल कर लिया है। बुमराह अब तक टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं। उन्होंने ये उपल्बधि काफी जल्दी हासिल कर ली है। आप इसका अंदाजा बुमराह की रैकिंग को देखकर लगा सकते हैं। वनडे में नम्बर 3 और टी-20 में बुमराह को नम्बर 1 का स्थान हासिल मिला हुआ है।

बुमराह को मिला तोहफा

जसप्रीत बुमराह ने अब तक वनडे और टी-20 मैच खेले हैं। इन दोनों ही फाॅरमेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच सारी सीरीज खत्म होने के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। जिसके लिए जसप्रीत बुमराह को पहली बार टेस्ट सीरीज में जगह दी गई है। उन्हें दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में अपना डेब्यू मैच 4 अप्रैल 2013 को मुंबई इंडियन्स की ओर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था। इसमें उन्होंने 32 रन देकर 3 विकेट झटके थे। वह पहले प्लेयर रहे जिसने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट झटके थे।

डेथ ओवर के स्‍पेशलिस्‍ट

बुमराह आज की डेट में भारत के लिए डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन चुके हैं। डेथ ओवरों में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी इतनी शानदार होती है कि कई अहम मैचों के अंतिम ओवर इन्हें ही थमाए गए हैं और देश की उम्मदों पर ये खिलाड़ी खरा भी उतरा है। बुमराह डेथ ओवरों में खतरनाक यॉर्कर गेंदे डालते हैं। जिससे अच्छे अच्छे बल्लेबाज खेलने मे डरते हैं। बुमराह अाज अपनी पहचान डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के नाम से विश्व क्रिकेट में बना चुके हैं।

Comments


COMMENTS

comments