कप्तान कोहली ने एक रिकॉर्ड से किया इन 4 दिग्गजों को पीछे

by Taranjeet Sikka Posted on 28 views 0 comments
captain kohli breaks four batsmen records

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के साथ हुई टेस्ट सीरीज में कई रिकाॅर्ड दर रिकाॅर्ड बनायें हैं। कुछ अपने टेस्ट केरियर में तो कुछ टेस्ट टीम के कप्तान होने के नाते। वैसे तो कप्तान कोहली इतनी बेहतरीन फाॅर्म में है कि श्रीलंका के साथ सीरीज में हर मैच में नया रिकाॅर्ड बना रहे थे। लेकिन सीरीज खत्म होने के बाद भी कप्तान कोहली के रिकाॅर्ड बनाने का सफर रूकने का नाम नहीं ले रहा हैं। उनके नाम एक नया रिकाॅर्ड दर्ज हुआ है। इस रिकॉर्ड में कोहली ने अपने विराट कारनामे से एक नहीं बल्कि चार-चार दिग्गजों को एक ही बार में पटक डाला है।

दरअसल ये रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का है। इस रेस में कप्तान कोहली के पीछे क्रिकेट के चार बड़े दिग्गज बल्लेबाज और लगे हुए थे। जो कप्तान कोहली को टक्कर दे रहे थे। इन चार खिलाड़ियों में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। कप्तान कोहली ने लंका के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर इन सभी को पछाड़ दिया है।

कोहली को चुनौती देने वाले खिलाड़ी

श्रीलंका सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के डविड वाॅर्नर, न्यूजीलैंड के कैन विलियम्स, इंगलैड के जो रूट और भारत के ही चेतेश्वर पुजारा इस रैस में शामिल थे। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगा कर श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 610 रन बनाकर ये रिकॉर्ड हासिल किया है। इसके साथ ही कप्तान कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 अर्धशतक लगाने का कारनामा भी कर दिया था। कोहली मे पूरी श्रीलंका सीरीज में 152.50 की औसत से रन बनायें थे।

कोहली बने विश्व के नम्बर 2 खिलाड़ी

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के अलावा विश्व टेस्ट क्रिकेट में नम्बर 2 का स्थान हासिल कर चुके है। अब उनके निशाने पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ भी आ चुके है। स्मिथ अभी विश्व टेस्ट क्रिकेट में नम्बर 1 के पायदान पर है। विराट के अब 893 प्वाइंट्स हो गए है। लेकिन वो अभी भी स्मिथ से 45 अंक पीछे है।ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के 938 अंक है। विराट का बल्ला जिस तरीके से अभी आग उगल रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे आने वाले कुछ समय में वों स्मिथ से उनकी नम्बर एक की कुर्सी भी छीन लेंगे।

Comments


COMMENTS

comments