भारत सरकार अपने रुख पर कायम, नहीं होगी पाकिस्तान के साथ कोई क्रिकेट सीरीज

by Wikileaks4India Posted on 27986 views 0 comments
cricket-between-india-and-pakistan-wikileaks4india-report

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच जब क्रिकेट मैच होता है। क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों की दीवानगी देखते ही बनती है। दुनियां के किसी भी कोने में भारत और पाक (India vs Pakistan) का मैच हो रहा हो दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी वहां पहुंच ही जाते हैं। मगर दोनों देशों के बीच रिश्तों की बढ़ती तल्खियों के बाद क्रिकेट पर ग्रहण लग गया है।

hsgheghgwyw.jpg

बीसीसीआई (BCCI) ने भले ही एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) से क्रिकेट खेलने के लिए पहल की हो लेकिन भारत सरकार (Indian Govt) अपने पुराने रुख पर कायम है।

 

xsxwrdefyhtqw.jpg

गृह मंत्रालय की तरह से ये साफ कर दिया गया है कि जबतक पाकिस्तान (Pakistan) भारत (India) के खिलाफ आतंक का इस्तेमाल बंद नहीं करता तबतक उसके साथ क्रिकेट खेलने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता। आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने सरकार से पाकिस्तान (Pakistan) के साथ दुबई में द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की मांग की थी जिसे नकार दिया गया है।

ggsfegftwfgfgqw.jpg

केंद्र सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि फिलहाल जो हालात हैं उनमें पाकिस्‍तान (Pakistan) के साथ क्रिकेट संभव नहीं है। सरकार के रुख से साफ है कि एक ऐसा देश जो भारत (India) के खिलाफ आतंकी वारदातों की साजिश रचता हो और आतंकवाद का समर्थन करता हो उसके साथ मिलनसार होना या फिर दोस्‍ती संभव नहीं है।

आपको बता दें कि मुंबई 26/11 हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई थी। दोनो देश आखिरी बार 2007 में टेस्ट सीरीज में भिड़े थे। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम में 2007 में भारत (India) का दौरा किया था। भारत सरकार (India Govt) के इस रूख के बाद उन क्रिकेट प्रेमियों को निराशा जरूर हुई होगी जो बीसीसीआई (Bcci) की पहल के बाद ये कयास लगा रहे थे कि उन्हें जल्द ही दोनों देशों के बीच एक जोरदार सीरीज देखने को मिलेगा।

Comments

comments