Press "Enter" to skip to content

8वीं बार विंबलडन जीत कर फेडरर ने बना दिए कई इतिहास!

रविवार को रोजर फेडरर ने विंबलडन का फाइनल मुकाबला अपने नाम कर एक और नया कीर्तिमान रच दिया है। इस खिताबी मुकाबले में उन्होंने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर 8वीं बार इस खिताब को अपने नाम किया है। यह फेडरर का कुल 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

 

इस जीत के साथ फेडरर टेनिस इतिहास के दूसरे मेल प्लेयर बने है, जिन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सिंगल्स खिताब को 8 या इससे ज्यादा बार जीता है। राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन 10 बार जीता है। फेडरर का यह 8वां विंबलडन सिंगल्स खिताब है। सबसे ज्यादा विंबलडन जीतने वाले मेल प्लेयर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

 

वहीं दूसरे नंबर पर 7-7 खिताब के साथ विलियम रैनशॉ और पीट सम्प्रास का नाम है।अब फेडरर 19 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब अपने नाम कर चुके हैं। सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब जीतने वाले मेल प्लेयर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, जबकि दूसरे पर 15 खिताब के साथ स्पेन के राफेल नडाल हैं।

 

विंबलडन के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने US ओपन सिंगल्स के 5 खिताब जीते हैं। ओपन युग में सबसे ज्यादा US ओपन सिंगल्स खिताब जीतने वाले मेल प्लेयर्स की लिस्ट में जिमी कॉनर्स और पीट सम्प्रास के साथ संयुक्त पहले नंबर पर हैं।

 

इस दिग्गज खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी 5 बार अपने नाम किया है। लेकिन फेडरर की छाप फ्रेंच ओपन में थोड़ी फीकी रही है। फ्रेंच ओपन में टेनिस का यह बादशाह सिर्फ 1 बार ही यह खिताब अपने नाम कर पाया है।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.