IND VS SRI : आखिरकार ड्रॉ पर खत्म हुआ फिरोजशाह कोटला टेस्ट मैच, भारत बना 1-0 से सीरीज का विजेता

by Taranjeet Sikka Posted on 40 views 0 comments
fianlly kotla test has been draw, india won the series 1-0

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज आज खत्म हो गई। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच आखिरकार ड्रॉ पर खत्म हुआ। मैच के चौथे दिन लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा लेकिन कुछ श्रीलंकन बल्लेबाजों की बेहतरीन पारी से वो मैच को बचाने में कामयाब रह गए। मैच के पांचवे दिन भारत ने श्रीलंका का एक विकेट जल्दी गिरा दिया था। उसके बाद आए कप्तान चंडीमल ने धनंजय डीसिल्वा के साथ मिलकर श्रीलंका की पारी को संभाल लिया।

पांचवे दिन की शुरूआत में भारत ने श्रीलंकन बल्लेबाज अंजलो मैथ्यूज को आउट करके भारतीय टीम को बड़ी राहत दिलाई थी। तब तक लग रहा था कि भारत मैच को आसानी से जीत जाएगा। तभी धनंजय डीसिल्वा और कप्तान चंडीमल जीत में दीवार बनते चले गए। दोपहर तक कप्तान चंडीमल भी चलते बने। तब भारत के गेंदबाजों के लिए मैच चुनौतीपूर्ण हो गया था कि भारत इस मैच को जीत पाएगा भी या नहीं।

श्रीलंका ने दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाए और कोटला टेस्ट को ड्रॉ कराने में कामयाब रहे। इस ड्रॉ मैच की वजह से भारतीय टीम केवल 1-0 से सीरीज जीत पायी।

धनंजय डिसिल्‍वा और रोशन सिल्‍वा बने जीत में दीवार

धनंजय डिसिल्‍वा के शानदार शतक की बदौलत वो अपनी टीम की हार बचा पाने कामयाब हुए। धनंजय डिसिल्‍वा के साथ पहले कप्तान चंडीमल और फिर बाद में रोशन सिल्वा ने भारतीय गेंदबाजों की जीत में रुकावट पैदा की जिससे भारतीय गेंदबाज गिराने में नाकामयाब रही। धनंजय डिसिल्‍वा 119 रन बनाकर रिटायर हुए। कप्तान चंडीमल ने 36 रनों का योगदान दिया।

डिसिल्‍वा के रिटायर होने के बाद रोशन सिल्वा ने डिकबैला के साझेदारी की। रोशन सिल्वा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया उन्होंने 74 और डिकबैला ने 44 रनों की अच्छी पारियां खेली है।

भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के तीन विकेट गिरा दिए थे। पांचवे दिन भारत लंका के केवल दो ही विकेट गिरा पाया। दूसरी पारी में रविन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट और मोहम्मद शमी और अश्विन को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

Comments


COMMENTS

comments