एशिया कप में भारत की धमाकेदार शुरुआत, जापान को 5-1 से हराया!

by Taranjeet Sikka Posted on 0 views 0 comments
india beaten japan by 5-1

एशिया कप के पहले मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-1 से हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। इस मैच में भारत के लिए एसवी सुनील, ललित उपाध्याय, रमनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। हरमनप्रीत ने मैच में सबसे ज्यादा दो गोल किए। तो दूसरी ओर जापान की तरफ से एकमात्र गोल केंजी किताजातो ने किया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए पूरे मैच में जापान पर दबदबा बनाए रखा है। अब भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होना है।

 

भारत ने मैच की शुरुआत में ही अपने इरादे साफ कर दिए थे। मैच के तीसरे मिनट में ही जापान के गोल पोस्ट पर भारत ने धावा बोल दिया था। आकाशदीप ने एसवी सुनील को पास दिया जिसे सुनील ने बिना किसी गलती के गोल में बदलने का काम किया। भारत ने जैसे ही 1-0 की लीड ली वैसे ही जापान ने काउंटर अटैक किया और केंजी किताजातो ने शानदार फील्ड गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

 

इसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे पर गोल करने की कोशिश करती रही लेकिन किसी भी टीम को दूसरा गोल करने का मौका पहले क्वार्टर में नहीं मिला। खेल के 22वें मिनट में ललित उपाध्याय ने अकेले ही बेहतरीन रिवर्स फ्लिक कर जापान पर दूसरा गोल दाग दिया। जिसके बाद भारत एक बार फिर से मैच में 2-1 से आगे हो गया था।

 

हाफ टाइम के बाद लौटी टीम इंडिया ने जापान को मैच में वापसी करने का कोई मौका ही नहीं दिया और 32वें मिनट में रमनदीप सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 2 गोल की बढ़त दिला दी। रमनदीप के गोल करने के तीन मिनट बाद ही भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत सिंह ने इसे गोल में बदल दिया। अब भारत जापान पर 4-1 की बढ़त बना चुका था। खेल के चौथे क्वॉर्टर में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस बार भारत की तरफ से वरुण और हरमनप्रीत ने अपनी जुगलबंदी दिखाई और भारत का 5वां और हरमनप्रीत का दूसरा गोल था। भारत ने इसी बढ़त को बरकरार रखते हुए जापान को 5-1 के अंतर से मात दी।

Comments

comments