भारतीय शेरों के सामने एक बार फिर गीदड़ निकला पाकिस्तान…

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकबाले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने कट्टर दुश्मन पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया है। भारत के लिए रमनदीप सिंह ने 25वें मिनट में, दिलप्रीत सिंह ने 54वें, मंदीप सिंह ने 57वें और ललित उपाध्याय ने 59वें मिनट में गोल दागे। आपको बता दें कि कोच हरेंद्र सिह के मार्गदर्शन में भारत की ये पहली इतनी बड़ी जीत है।

भारत को चौथे मिनट में गोल करने का मौका मिला था लेकिन रमनदीप सिंह ने मौका गंवा दिया था। इसके बाद 14 वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर हरमनप्रीत ने शॉट लगाया लेकिन पाकिस्तान का गोलकीपर इमरान बट उसे गोल को रोकने में कामयाब हो गया था और एक बार फिर से भारत को बढ़त बनाने का मौका नहीं मिला।

इसके बाद टीम इंडिया को 16 वें मिनट में भी पेनल्टी कॉर्नर मिला है। लेकिन मनप्रीत सिंह यहां पर चूक गए और पाकिस्तान ने खतरे को टाल दिया। 18वें मिनट में दिलप्रीत के शानदार पास को रमनदीन गोल में नहीं बदल पाए और भारत ने गोल करने का एक और मौका गंवा दिया।

दूसरा क्वार्टर खत्म होने से 5 मिनट पहले ही भारत को पहली सफलता मिली और मैच के 25वें मिनट में सिमरनजीत ने गेंद को गोल की तरफ मारा और सामने खड़े हुए रमनदीप ने इस बार यहां कोई गलती नहीं की और गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। मुकाबले में हाफ टाइम तक पाकिस्तान भारत से 1 गोल से पीछे था। पाकिस्तान ने तीसरे क्वार्टर के शुरू में ही गोल कर बराबरी करने की कोशिश की थी, लेकिन भारत ने इस पर रेफरल मांगा और फैसला उसके पक्ष में आया और पाकिस्तान के गोल को खारिज कर दिया। पाकिस्तान ने तीसरे क्वार्टर में अपने जवाबी हमले और तेज किए।

पाकिस्तान के एजाज अहमद ने एक और शॉट लगाया जिसे भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने रोक दिया। एजाज ने एक बार फिर गोल करने का प्रयास किया जिसे सुरेंदर कुमार ने विफल कर दिया। तीसरा क्वार्टर पूरी तरह से पाकिस्तान के नाम रहा, लेकिन भारतीय डिफेंस ने पाकिस्तानी हमलों को पूरी तरह से नाकाम किया। चौथे क्वार्टर में मैच के 48वें मिनट में पाकिस्तान ने एक बार फिर से आक्रमण किया लेकिन दीवार के रूप में मौजूद भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने इस बार भी सफलतापूर्वक बचाव कर लिया था और बराबरी हासिल करने से पाकिस्तान को दूर रखा।

मुकाबले के 54 वें मिनट में सुरेंदर कुमार ने सिमरनजीत को पास दिया और वहां से गेंद सीधा 17 साल के दिलप्रीत के पास गई और दिलप्रीत ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई। मुकाबले में 0-2 से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने इमरान बट्ट को गोलकीपर से हटा दिया गया। भारत ने इसका फायदा उठाया और मैच के 57 वें मिनट में डी में खड़े मंदीप सिंह के गोल की बदौलत भारत ने 3-0 से मैच में बढ़त बना ली। मैच खत्म होने के एक मिनट पहले ही रमनदीप ने पास दिया था और डी के सामने मौजूद ललित उपाध्याय ने 59 वें मिनट में गोल दाग कर भारत को 4-0 की एकतरफा जीत दिला दी। भारत को अब अपना अगला मुकाबला रविवार को ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के खिलाफ खेलना है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

umesh yadav birthday today

सेना के सिपाही बनना चाहते थे उमेश यादव आज है भारतीय गेंदबाजी की रीढ़!

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव का आज जन्मदिन है। अपनी तेज गेंदबाजी ...

pcb-will-take-legal-action-against-bcci-wikileaks4india-report

सीरीज रद्द होने के बाद BCCI के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेगा PCB

भारत सरकार द्वारा भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) सीरीज के फैसले पर रोक लगाए जाने ...

Nathon Lyon bagged 8 Wickets,India all Out for 189-Wikileaks4india report

नेथन लियोन ने 8 विकेट लेकर तोड़ी भारतीय बल्लेबाजो की कमर..भारत 189 रनों पर आलआउट

भारत और आस्ट्रेलिया(India vs Australia) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ...

bhuvi and nupur marriage programme start

सज चुका है मंडप, आज लेंगे भुवी और नूपुर फेरे

आखिरकार इंतजार की घडियां खत्म हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार गेंदबाज ...

bcci-confirm-ipl-2017-will-begin-april-5

5 अप्रैल से शुरू होगा IPL का महा ‘दंगल’, BCCI ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट को विश्व में ऊचाईयों तक पहुंचाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल ...

family-was-uanble-to-pay-his-fee-khali-once-slogged-it-out-to-earn-rs-5-a-day

जब गरीबी के चलते ‘द ग्रेट खली’ को करना पड़ा था ये काम..

कामयाब आदमी की शोहरत सभी को दिखती है लेकिन वो कामयाब इंसान ने कितने ...