पहले नेपाल तो अब बांगलादेश से हारकर 19 एशिया कप भारत का हुआ सफर खत्म

by rohit patwal Posted on 65 views 0 comments
india lost under 19 cricket match

नेपाल ने भारत को हाल ही में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम में हरा दिया था और अब अब भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को बांग्लादेश ने भी 8 विकेट से हराकार अंडर 19 एशिया कप से बाहर निकाल दिया है। साथ ही आपको बता दें कि तीन दिन में भारतीय टीम की ये दूसरी बड़ी और बहुत ज्यादा बुरी हार है। डिफेंडिंग चैंपियन की हार का मतलब है कि बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

आपको बता दें कि बारिश की वजह से मुकाबले के ओवरों में गिरावट करके उसे 32 ओवर का कर दिया गया। इतना ही नहीं बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। शुरुआत में लगातार भारतीय टीम ने अपने विकेट काफी खोए और 16 ओवर तक पहुंचते-पहुंचते टीम ने 85 रन पर 4 विकेट तक गंवा दिए थे। साथ ही आपको बता दें कि भारत की ओर से सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सलमान कान उतरे और सलमान खान ने सर्वाधिक 39 रन बनाए थे। हार्विक देसाई ने अपनी टीम को 21 और अनुज राउत ने 34 रनों का योगदान दिया था। आखिरी के चार विकेट में भारत के लिए 71 रन जोड़े और करो या मरो मुकाबले में टीम का स्कोर 8 विकेट पर 187 रनों तक पहुंच गया था।

आपको बता दें कि जवाब देने के लिए बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज पिनाक घोष(नाबाद 83) और मोहम्मद नईम शेख ने 82 रनों की बहतरीन साझेदारी करके अपनी टाम को  जीत की नींव पर रख दिया। इतना ही नहीं भारतीय गेंदबाजों ने कम से कम दो विकेट जल्द निकाले लेकिन घोष मोहम्मद हृदोय के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रनों की अटूट साझेदारी करके टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में कामियाब कर दिया।

इतना ही नहीं अंडर 19 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की यह हार बहुत सारे सवाल लोगों के दिलों में जरूर खड़े करती है लेकिन कोच राहुल द्रविड़ इन सभी चीजों के चलते ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि विश्व कप से पहले उन्होंने नए चेहरे को आजमाने का भी मन बना लिया था और इस सीरीज में उसे अपनाया भी है लेकिन फिर भी भारत को जीत दिलाने में कामयाब नही हो पाए।

दूसरी तरफ नेपाल ने मलेशिया को कापी करारी टक्कर देते हुए  सेमीफाइनल में अपनी टीम को लाकर खड़ा कर दिया है। 22 ओवर के इस मैच में मलेशिया की टीम 45 रनों पर ऑल आउट हो गई थी लेकिन बाद में नेपाल ने 5.2 ओवर में जरूरी लक्ष्य को हासिल भी कर लिया था।

Comments


COMMENTS

comments