Press "Enter" to skip to content

कीवी गेंदबाजों के आगे पस्त हुए भारतीय शेर

Spread the love

कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने सात विकेट पर 239 रन बना लिए हैं। ऋद्धिमान साहा (14) और रवींद्र जडेजा (0) के स्कोर पर क्रीज पर टिके हुए हैं। टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात की जाए तो पहली पारी में रहाणे और पुजारा को छोड़ कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाजी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा।

 

कीवी गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए भारतीय बल्लेबाज

पुजारा और रहाणे को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का समना नहीं कर सका, कीवी गेंदबाज नियमित अंतराल पर भारतीय बल्लेबाजों को पावेलियन भेजते रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने तीन जीतन पटेल ने दो विकेट लिए जबकि एक-एक विकेट ट्रेट बोल्ट और नीग वागनर के खाते में गया।

 

पुजारा और रहाणे ने टीम इंडिया को संकट से उबारा

अजिंक्य रहाणे और चितेश्वर पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी करते हुए मुश्किल में फंसी टीम इंडिया की नैया का पार लगाया, रहाणे ने जहां 77 रनों की जुझारू पारी खेली वही पुजारा एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए शतक नहीं बना सके, पुजारा 87 रन बनाकर आउट हुए।

 

धवन ने फिर किया निराश

गौतम गंभीर की जगह शिखर धवन को कोलकाता टेस्ट में खिलाए जाने वो लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।धवन का खराब फॉम कोलकाता टेस्ट की पहली पारी में भी जारी रहा और वो महज एक रन बनाकर चलते बने।

 

कप्तान कोहली का फ्लॉप शो जारी

कानपुर टेस्ट की तरह कोलकाता में भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा, विराट पहली पारी में सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए। कोहली ने कानपुर टेस्ट की भी दोनो पारियों में मात्र 27 रन ही बनाए थे। कप्तान कोहली की खराब फॉम ने भी टीम इंडिया की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

 

अब ऋद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं। जडेजा ने कानपुर टेस्ट में गेंद के अलावा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था ऐसे में टीम इंडिया को उनसे एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। टीम इंडिया के इन दोनों बल्लेबाजों को चाहिए कि वो आपस में एक अच्छी साझेदारी करते हुए इतना स्कोर खड़ा कर दें जिससे मेहमान टीम पर दबाव बन सके।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.