IPL 2018: युवराज, गेल जैसे दिग्गजों ने निलामी के लिए रखे करोड़ों में बेस प्राइस

by Taranjeet Sikka Posted on 0 comments
ipl 2018 auction base price of players

IPL 2018 को शुरू होने में अब लगभग तीन महीने बचे हैं। जिसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है, लेकिन इससे पहले टीम से रिलीज किए कुछ दिग्गजों के बेस प्राइस का खुलासा हो गया है। इनके बेस प्राइस की कीमत देखकर ये अंदाजा लग सकता है कि ये खिलाड़ी करोड़ों में कमाई करेंगे।

गंभीर, हरभजन का बेस प्राइस 2-2 करोड़

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2012 आैर 2014 का खिताब जीताने वाले गाैतम गंभीर को इस बार टीम ने रिलीज कर दिया है। अब ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि वो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए कप्तानी कर सकते हैं। खबरों के अनुसार 8 साल तक कोलकाता की कप्तानी करने वाले गंभीर ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रूपए रखा है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के लिए सभी 10 सीजन खेलने वाले हरभजन सिंह ने भी अपना बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये रखा है। हरभजन आईपीएल में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने 136 मैच खेलकर 127 विकेट हासिल किए हैं।

युवराज के अलावा ये खिलाड़ी भी बिकेंगे करोड़ों में

युवराज सिंह ने भी अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है जबकि कई दिग्गज खिलाड़ी करोड़ों में बिकने वाले है। युवराज के अलावा स्पिनर युजवेन्द्र चहल, वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड और वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम का बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये ही रखा गया है।

पठान भाईयों की है ये कीमत

IPL में अपनी बोली के लिए पठान बंधु ने जो बेस प्राइस रखा है वो कुछ ज्यादा नहीं है। यूसुफ पठान ने अपना बेस प्राइस 75 लाख रखा है तो वहीं इरफान ने 50 लाख रुपये ही रखा है। यूसुफ ने साल 2011 से लेकर 2017 तक आईपीएल सीजन कोलकाता की तरफ से खेले थे। लेकिन इस बार टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है। वहीं पिछले आईपीएल में इरफान पठान को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन इसके बाद गुजरात लायंस ने स्पिनर शिविल कौशिक की जगह उन्हें टीम में शामिल किया था।