बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पुलवामा आतंकी हमले के लिए मोदी को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बातें

News

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। चाहें, नेता हो या अभिनेता सभी हमले को लेकर अपनी नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी के एक नेता ने इस हमले के लिए अपनी ही सरकार को जिम्मेदार ठहरया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की।

बता दें कि पुलवामा हमले को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पुलवामा में जवानों का नरसंहार 2014 में सरकार के एक आदेश के कारण हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पहले सरकार ने एक आदेश दिया था कि किसी भी वाहन को किसी भी चेक प्वाइंट पर रोका नहीं जाए। यह आदेश इसलिए आया क्योंकि सेना के कुछ जवानों ने एक मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद जवानों पर मुकदमा भी चला था और आज भी वे जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि 3 नवंबर, 2014 को बडगाम में 53, राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने एक सफेद मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी। जवानों ने फायरिंग इस वजह से की थी क्योंकि कार इससे पहले दो चेक पॉइंट्स को पार कर चुकी थी। जवानों को कार में आतंकियों के होने की आशंका थी। जिसके बाद उन्होंने फायरिंग की थी। जिसमें दो लड़कों की मौत हो गई थी।

हालांकि, घटना के बाद पता चला था कि कार में बैठे पांच किशोर मुहर्रम के जुलूस से लौट रहे थे। मामले को लेकर 14 सैनिकों की जांच करवाई गई। जिसमें चार को दोषी पाया गया। बता दें कि घटना के बाद कश्मीर में काफी बवाल भी मचा था।

Leave a Reply