इन लोकप्रिय चेहरों ने थामा बीजेपी का दामन, इन लोकसभा सीटों से लड़ेंगे चुनाव

Election, News

लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस बार मोदी लहर को खत्म करने के लिए सभी विपक्षी दल एकजुट हो गए हैं। तो वहीं, बीजेपी भी सत्ता में बने रहने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि बीजेपी सभी बड़ी सीटों से दमदार चेहरों को चुनावी मैदान में उतार रही है। आज हम कुछ उन्हीं दमदार चेहरों के बारे में आपको बताएंगे। जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है और पार्टी ने उन्हें किस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

गौतम गंभीर


क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले गौतम गंभीर ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है। जिसके बाद वह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने उन्‍हें पूर्वी दिल्‍ली सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। जहां से महेश गिरि बीजेपी के निवर्तमान सांसद हैं। बता दें कि सोमवार को बीजेपी ने गंभीर को पूर्वी दिल्‍ली से अपना प्रत्‍याशी घोषित किया। अपने नाम के ऐलान के बाद से ही गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं और इसी को लेकर मंगलवार को उन्‍होंने रोड शो किया।

सनी देओल


फिल्म अभिनेता सनी देओल की राजनीति में एंट्री हो गई है। दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी हेडक्वार्टर में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने उन्हें पार्टी में शामिल होने की पर्ची थमाई और फिर गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। खबरों के मुताबिक, बीजेपी उन्हें गुरदासपुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है। सनी ने कहा कि जिस तरह से मेरे पापा इस परिवार (बीजेपी) और अटल जी के साथ जुड़े थे, वैसे ही मैं अब मोदी जी के साथ जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं कि मोदी अगले पांच साल और पीएम रहें, क्योंकि हम आगे बढ़ना चाहते हैं। देश के युवाओं को मोदी जैसे लोगों की जरूरत है।

हंसराज हंस


बता दें कि बीजेपी ने दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से सिंगर हंसराज हंस को टिकट दिया है। इस सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काट दिया है। बता दें कि हंसराज हंस ने 2016 में बीजेपी ज्वॉइन की थी।

विजेंद्र सिंह


वहीं, कांग्रेस ने भी चुनावी दांव खेलते हुए कांग्रेस ने भी साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से ओलिंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। सोमवार रात कांग्रेस ने विजेंद्र सिंह के नाम का ऐलान किया।

इसके बाद विजेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 20 साल के बॉक्सिंग करियर में मैंने हमेशा अपने देश को रिंग में गौरवान्वित किया है। अब देशवासियों के लिए कुछ करने का समय आ गया है। कांग्रेस पार्टी ने जो मुझे अवसर दिया है, मैं उसे स्वीकार करता हूं। इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार’

Leave a Reply