जडेजा-कुलदीप की फिरकी में उलझे कंगारू, टीम इंडिया ने जीत की तरफ बढ़ाया कदम

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत की स्थिति काफी अच्छी है। भारत ने पहली पारी में 622-7 बनाये और पारी घोषित कर दी। जवाब में उत्तरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के गेंदबाजों के सामने अपने घुटने टेक दिए और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उनका स्कोर 236-6 था।

आपको बता दें कि तीसरे दिन ना सिर्फ गेंदबाजों की बात हुई बल्कि खुद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रिक्की पोंटिंग ने भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की। रिक्की का कहना है कि ”ऋषभ पंत का खेलने का स्टाइल बेहद शानदार है और वो एकदम गिलक्रिस्ट की तरह खेलते हैं। ”

जडेजा और कुलदीप ने उखाड़ दिए ऑस्ट्रेलियन डंडे

आपको बता दें कि तीसरे कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की सपाट सी पिच पर अपनी फिरकी का कमाल दिखाया। जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा। ऑस्ट्रेलिया जब छह विकेट पर 236 रन बनाकर फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था तब तीसरे सेशन में बारिश उसके बचाव में आई जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया।

आपको बता दें कि भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 386 रन आगे है और अच्छी स्थिति में है। बारिश के कारण तीसरे दिन लगभग 16 ओवर का खेल नहीं हो पाया और अब चौथे दिन का खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा।

ऐसे में देखना है कि पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 28) और पैट कमिंस (नाबाद 25) ऑस्ट्रेलियाई संघर्ष को कहां तक खींच पाते हैं। इन दोनों ने अब सातवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े हैं। चौथे और पांचवें दिन का खेल आधा घंटा पहले यानी भारतीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 386 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है। SCG की पिच से भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी (54 रन देकर एक विकेट) और जसप्रीत बुमराह (43 रन देकर कोई विकेट नहीं) को खास मदद नहीं मिली, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा (62 रन देकर दो) और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (71 रन देकर तीन) ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम किए रखा।

Leave a Reply