सोते समय भूलकर भी ना रखें ये चीजें अपने बेडरुम में नहीं तो पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में

बेडरूम आपके पूरे घर एक खास जगह होती है जहां आप अपनी दिन भर की थकान दूर करने के लिए आराम करते हैं। ऐसे में जरूरी होता है कि सोते समय आप कुछ बातों पर थोड़ा ध्यान दें ताकि आपकी सुबह अच्छी हो और एक फ्रेश मूड के साथ पूरा दिन बेहतर गुजरे। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आपकी रातें खराब न हो और इसका आपके जीवन, धन और खुशियों पर असर ना हो इसके लिए जरुरी है कि आप सोते समय अपने सिरहाने में इन 5 चीजों को ना रखें जिन पर हम लोग ध्यान नहीं देते।

 1 कभी ना रखें पर्स और पैसे

अकसर देखा गया है कि लोग अपना पर्स अपने सिरहाने के पास ही रखकर सोते हैं। कई बार पर्स नहीं तो पैसे ही लोग अपने तकिए के नीचे रख देते हैं। वास्‍तु के हिसाब से ऐसा करने से हर समय आपको रुपये पैसे की ही चिंता रहती है और रात में नींद भी नहीं आती। इससे लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिससे आपके पैसे नहीं रुकते।

 2 डरावनी चीजें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके बेडरूम में कोई भी डरावनी फोटो या चीजें नहीं होनी चाहिए। ऐसी कोई भी चीज आपके बेडरुम में होगी तो आपको डरावने सपने आ सकते हैं। यहां तक कि बेडरूम में किसी तरह के हथियार भी ना रखें। इससे आस पास नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है और कोई भी अनहोनी होने का डर रहता है।

 3 सिरहाने पर रखकर कभी ना सोएं ये किताबें
देखा गया है कि लोग रात को सोने से पहले किताबें तो पढ़ते ही हैं और फ‍िर उसे सोने से पहले तकिए के पास ही रखकर सो जाते हैं। ऐसा करने से मन चंचल रहता है और घबराहट बनी रहती है जिससे आपको गहरी नींद नहीं आ पाती। किताब पढ़ने के बाद उसे सही जगह पर रख दें इसके बाद ही सोएं। अगर कभी मन में डर जैसा कुछ हो तो सिरहाने हनुमान चालीसा, सुंदरकांड और दुर्गा चालीसा रखकर सोना फायदेमंद होता है।
  4 इन चीजों को भूलकर भी ना रखें सिराहने पर
कभी भी सिरहाने में इलैक्‍ट्रॉनिक चीजें मोबाइल, आईपैड या आईफोन जैसे गैजेट्स या किसी भी तरह की आवाज करने वाले खिलौने या ऐसी किसी भी तरह की चीज ना रखें। वास्तु शास्त्र में इन्हें सेहत के लिए और धन के लिए नुकसान होता है।
 5 इस बात का रखें खास ध्यान
अपने बेड के आस-पास या उसके नीचे जूते-चप्‍पल या दूसरी कोई भी कबाड़ जैसी चीजें गलती से भी न रखें। ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी घर में आती है जिससे आपकी नींद पर भी बुरा असर पड़ता है और आपकी सेहत के लिए भी यह हानिकारक होता है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

You May Also Like

while-travelling-in-indian-railway-keep-these-things-in-mind

इंडियन रेल में सफर करने के दौरान खास ध्यान रखें इन जरुरी बातों का !

ख‍िड़क‍ियों और दरवाजें से बाहर के नजारों का मजा लें आप कुदरत की खूबसूरती का ...

today nazm rafi

सुनिए मोहम्मद रफी की आवाज में आज की नज्म

https://www.youtube.com/watch?v=c8lZAPH0uBo   मोहम्मद रफी जितनी बड़ी शख्सियत है उतना ही बड़ा उनका काम भी ...

today-nazm-47

सुनिए निदा फाजली की आवाज में आज की नज्म

निदा फाजली हिंदी और उर्दू के बहुत बड़े और बहुत मशहूर शायर थें जो ...

this-boy-asked-for-a-new-country

दुनिया में पहली बार देखिए एक परिवार वाला पूरा देश

आज तक आपने बहुत अजीबोगरीब बातें सुनी होगी, कभी भूतों से संबंधित हो या ...