लोकसभा चुनाव से पहले सटोरियों ने लगाया इतने करोड़ का सट्टा, ये पार्टी है फेवरेट

Election

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक दल पूरी तरह तैयार हैं और सभी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। राजनीतिक गलियारों के साथ सट्टा बाजार भी गर्मता नज़र आ रहा है। आज हम आपको सट्टा बाजार से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे और साथ ही, ये भी बताएंगे कि इस बार लोकसभा चुनाव में कितने करोड़ का सट्टा लगने वाला है।

बता दें कि अभी तक एक भी चरण का चुनाव नहीं हुआ है लेकिन सट्टा बाजार खुल गया है। अब तक 12 हजार करोड़ का सट्टा लग चुका है। जो आगे चलकर दो लाख करोड़ तक जाने की उम्मीद जताई जा रही है। सट्टा बाज़ार के अनुसार, इस चुनाव में कोई भी पार्टी अपने दम पर सरकार नहीं बनाएगी। सट्टा बाजार के मुताबिक, चुनाव में कांटे की टक्कर रहेगी। जिसमें बीजेपी, कांग्रेस से आगे रहेगी। यही कारण है कि अभी तक प्रधानमंत्री पद, महत्वपूर्ण सीटों और कद्देवार नेताओं पर सटोरियों ने कोई भाव नहीं खोला है।

 

सटोरियों के मुताबिक, इस बार भी गठबंधन के सहयोग से बीजेपी सरकार बना सकती है। लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर बीजेपी के सहयोगी दल अड़ंगा डाल सकते हैं। इसलिए अभी तक प्रधानमंत्री पद को लेकर कोई सट्टा नहीं लगाया गया है। अभी तक जितने भी सट्टे लगाए गए हैं सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस को लेकर लगाए गए हैं। जिसमें बीजेपी काफी आगे है। सट्टा बाजार में बीजेपी को बढ़त है लेकिन अकेले बहुमत से बीजेपी दूर लग रही है। सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी को 240 सीटें मिल रही हैं। इस दौरान 23 पैसे का भाव है और 250 सीट पर 1 रुपए और 255 सीट पर 1.40 पैसे का भाव है। कांग्रेस का 60 सीट पर 28 पैसे का भाव है और 65 सीट पर 67 पैसे भाव और 75 सीट पर कांग्रेस का 1 रुपए का भाव है।

बता दें कि सटोरियों ने इस बार पुलिस और जांच ऐजेसियों से बचने के लिए मोबाइल ऐप तैयार किया है जिसका सर्वर विदेशों में होगा। पहले की तरह मोबाइल बेबसाइट इत्यादि को दरकिनार कर हर कानून से बचने के लिए ऐप का सहारा लिया जा रहा है।

Leave a Reply