CM योगी ने फिर खेला बड़ा दांव, यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर जीत पक्की!

Election, News

देश में चुनावी माहौल है और सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकर तैयारियों पूरी कर ली है। सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं और केंद्र की सत्ता तक पहुंचने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही गुजरता है क्योंकि इस सूबे में लोकसभा की 80 सबसे ज्यादा सीटें हैं। साथ ही हमेशा से यह देखा गया है जो पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटों पर जीत का परचम लहराती है वहीं केंद्र की सत्ता पर भी काबिज होने में सफल होती है।

लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से किसानों का कर्ज माफ करने की तैयारी में हैं। इसके लिए यूपी सरकार जिला स्तर पर सर्वे भी कर रही है। सर्वे से उन किसानों की पहचान की जा रही है जो पिछली बार कर्ज माफी का लाभ नहीं उठा पाए थे।

आपकों बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। चुनाव जीतने के बाद बीजेपी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ भी किया था। जानकारी के मुताबिक तब कई किसानों को कर्जमाफी ही मिल पाई थी। कई किसान तकनीकी गड़बड़ियों की वजह से कर्जमाफी का लाभ नहीं उठा पाए थे। योगी सरकार सर्वे के द्वारा ऐसे किसानों की पहचान करने की कोशिश कर रही है जिन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिला है। अगर योगी सरकार की ये कोशिश कामयाब हो जाती है तो लोकसभा चुनाव पर इसका बड़ा असर पड़ सकता है।

Leave a Reply