आखिर कौन है ये महिला प्रत्याशी, जो कमर में पिस्टल लगाकर कर मांग रही हैं वोट…

Election, News

एक समय में सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने फूलन देवी को चुनावी मैदान में उतारकर सांसद बनाया था। ठीक उसी प्रकार मुलायम के भाई शिवपाल यादव ने कमला देवी को मैदान में उतारा है। कमला देवी कमर में पिस्टल लगाकर जनसभा कर रही हैं। साथ ही आंचल फैलाकर लोगों से चंदा भी मांग रही हैं। आखिर कौन है कमला देवी?,

बता दें कि कमला देवी यूपी के सुलतानपुर जिले की मझवारा गांव की निवासी हैं। यह गांव धनपतगंज ब्लाक का हिस्सा है, इसी ब्लॉक में एक गांव मायंग है जहां के निवासी चन्द्रभद्र सिंह सोनू और यशभद्र सिंह मोनू हैं। सोनू विधायक रहे और मोनू ब्लॉक प्रमुख रहे। साल 2010 में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कमला देवी के पति रामकुमार यादव की हत्या का आरोप दोनो भाइयों पर लगा। इसके पीछे की वजह यह थी कि रामकुमार अपनी पत्नी कमला देवी को मझवारा गांव से प्रधानी का चुनाव लड़ना चाहते थे।

वहीं, दोनों भाई चन्द्रभद्र सिंह सोनू और यशभद्र सिंह मोनू कमला के पति रामकुमार यादव को प्रधानी का चुनाव न लड़ने के लिए रोक रहे थे। वो अपने स्कूल के एक लिपिक रामसूरत की पत्नी को निर्विरोध प्रधान बनाना चाहते थे। लेकिन, रामकुमार अपनी जिद पर अड़े रहे और प्रधानी का पर्चा खरीद लिया। यह बात दोनों भाईयों को नागवार गुजरी और चुनाव बाद कमला देवी के पति की हत्या कर दी।

तभी से कमला देवी अपने तीन बच्चों के सथ न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं। इस बार सुलतानपुर से बीएसपी ने कमला देवी के पति की हत्या के आरोपी सोनू सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। सीट के बसपा के खाते में जाने और सोनू के लड़ने से आहत कमला ने सपा छोड़ दी और शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा से लोकसभा में उम्मीदवार हैं। कमला की जिद है कि पति की हत्या में शामिल लोगों को संसद नहीं जाने दूंगी।

Leave a Reply