विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर पर बोली ऐसी बात, जो आज तक किसी ने नहीं कही… पढ़ें पूरी खबर

Election, News

जब-जब देश में चुनाव नजदीक आते हैं वैसे-वैसे राम मंदिर का मुद्दा भी जोरों-शोरों से गर्माता है। हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर विश्व हिंदू परिषद ने बड़ा फैसला लिया है। वीएचपी ने राम मंदिर निर्माण अभियान पर चार महीने तक के लिए रोक लगा दी है। लोकसभा चुनाव 2019 के संपन्न होने तक वीएचपी राम मंदिर मुद्दे पर किसी तरह का कोई अभियान नहीं चलाने का निर्णय किया है।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन का कहना है कि वीएचपी ने फैसला किया है कि अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे अभियान को लोकसभा चुनाव तक नहीं चलाया जाएगा। हम नहीं चाहते हैं कि यह कोई चुनावी मुद्दा बने, क्योंकि राम मंदिर आस्था और पवित्रता से जुड़ा हुआ है। तो वहीं, कुंभ में धर्मसभा की बैठक में साधु-संतों ने प्रस्ताव पास कर कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तक वो चैन से नहीं बैठेंगे।

सुरेंद्र जैन ने आगे कहा कि अक्सर हमारे ऊपर आरोप लगते हैं किसी विशेष दल राजनीतिक फायदा के लिए राम मंदिर निर्माण का अभियान चला रहे हैं। ऐसे में हम इसे मुद्दे को किसी राजनीतिक दल में नहीं फंसाना चाहते हैं। क्योंकि ये एक पवित्र मुद्दा है इसे हम राजनीति से परे रखना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान जब भी कोई आंदोलन होता है, उसे राजनीति से जोड़ा जाता है। इसीलिए हमने फैसला किया है कि इसे हम चार महीने तक कोई आंदोलन नहीं चलाएंगे।

 

 

Leave a Reply