अब गायों का भरण पोषण करने की योगी सरकार ने निकाली ये ट्रिक, पढ़ें पूरी ख़बर

Election, News

हाल ही में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई हार से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है और इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कोई चूक नहीं करना चाहती। यूपी में बीजेपी एक के बाद एक दांव खेल रही है। ख़बरों के अनुसार हाल ही में योगी सरकार ने किसानों के कर्ज माफी की बात कहीं है और अब गायों के भरण पोषण को लेकर बात कही है।

योगी सरकार अब गायों और गोवंश के भरण पोषण का इंतजाम शराब से टैक्स वसूल कर करेगी। इस नई व्यवस्था के तहत प्रदेश में बिकने वाली शराब पर कई तरीके का अलग-अलग विशेष टैक्स लगाया जाएगा। जिससे होने वाली आमदनी को गोवंश की संरक्षण और देखभाल के लिए खर्च किया जाएगा। इकट्ठा होने वाली राशि को गोवंश के संरक्षण, आवारा पशुओं के संरक्षण गृह ले जाने का खर्च, संरक्षण गृह बनाने का खर्च, गौशाला और जानवरों के खाने पीने का इंतजाम करने का खर्च, इसी बजट से निकाला जाएगा।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने आदेश पारित कर दिया है। आदेश के तहत विदेशी शराब और बीयर की बोतल की भरपाई पर 1 रुपये से लेकर 3 रुपये तक फीस वसूली जाएगी। दूसरे प्रदेशों से आने वाले विदेशी शराब और बीयर पर 50 पैसे से लेकर 2 रुपये प्रति बोतल तक स्पेशल फीस लगेगी। बता दें कि होटल और रेस्टोरेंट में बिकने वाली विदेशी शराब पर 10 रुपये और बीयर पर 5 रुपये प्रति बोतल स्पेशल फीस सरकार वसूल करेगी। इस व्यवस्था के जारिए सरकार को इसी साल करीब 165 करोड़ जुटाने हैं।

 

Leave a Reply