लखनऊ में जीत का परचम लहराने को तैयार कांग्रेस, जीशान हैदर को मिलेगा लोकसभा टिकट! देखें संभावितों की पूरी लिस्ट

Politics

इन दिनों देश में राजनीतिक सरगर्मियां तेजी से बढ़ रही हैं और इसके पीछे वजह है इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव। चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं, अगर देश की सत्ता पर कोई पार्टी काबिज होना चाहती है तो उसको यूपी में जीत का परचम लहराना ही पड़ता है चूंकि देश में अगर सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें किसी राज्य में हैं तो वो है उत्तर प्रदेश। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में जीत का डंका बजाने के लिए हर पार्टी बेसब्र रहती है।

वहीं, अब उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस की 34 संभावित लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट WIKILEAKS4INDIA के हाथ लगी है।

देखें संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट

इसके अलावा राजधानी लखनऊ के संभावित उम्मीदवार का नाम भी सामने आ रहा है। इस बार लखनऊ से कांग्रेस अपने तेजतर्रार प्रवक्ता जीशान हैदर को चुनावी मैदान में उतारने का मन बना चुकी है। दरअसल इसके पीछे वजह है जीशान हैदर का लोगों से जुड़ाव। लखनऊ की जनता की मदद के लिए जीशान दिन-रात एक पैर पर खड़े रहते हैं, उनको हर वर्ग का आदमी पसंद करता है। साथ ही कांग्रेस ने वोटों का घटा-जोड़ करके भी जीशान को मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि जीशान हैदर लखनऊ की कद्दावर शिया फैमिली से तालुल्क रखते हैं और लखनऊ में शियाओं के 350000 वोट हैं और जीशान शियाओं के बड़े नेता माने जाते हैं। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सूबे की राजधानी से जीत का परचम लहराने की जिम्मेदारी जीशान को सौंप सकते हैं।

 

Leave a Reply